अमर दुबे विकास के एक इशारे पर गोलियों की बौछार कर देता था अमर, मौत से पहले इंस्पेक्टर को मारी गोली

कानपुर एनकाउंटर में शहीद पुलिस कर्मियों की हत्या के जिम्मेदार पांच लाख के इनामी बदमाश कुख्यात विकास दुबे के साथियों पर पुलिस कहर बनकर टूट रही है। बुधवार तड़के यूपी एसटीएफ ने हमीरपुर के मौदहा में विकास के सबसे करीबी साथी अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया है। अमर दुबे विकास के एक इशारे पर गोलियों की बौछार कर देता था। अमर को पुलिस ने जहां ढेर किया वहां से एमपी बॉर्डर 70 से 75 किमी. दूर बताया जा रहा है। अमर बॉर्डर पार कर एमपी भागना चाहता था पर इससे पहले ही उसे एनकाउंटर में मार गिराया गया। हमीरपुर एसपी श्लोक कुमार ने अमर की मौत की पुष्टि की है। अमर दुबे विकास का राइट हैंड था। विकास के एक इशारे पर वो गोलियों की बौछार कर देता था। विकास को राइफल चलाने में महारत हासिल थी। वो साए की तरह विकास दुबे के साथ रहता था।

शिवली निवासी संजीव दुबे का बेटा अमर दुबे जब से विकास के संपर्क में आया उसने गांव छोड़कर बिकरू में रहना शुरु कर दिया था। वो अक्सर विकास के साथ ही नजर आता था। गांव के लोगों की मानें तो विकास अमर पर आंख बंद करके भरोसा करता था। जिस रात बिकरू गांव में बदमाशों ने घात लगाकर पुलिस के आठ जवानों को दर्दनाक मौत दी उस घटना में अमर भी विकास के साथ शामिल था।

अमर की शादी 29 जून को ही पनकी निवासी एक लड़की के साथ कोरोना की वजह से साधारण ढंग से घर पर ही हुई थी। अमर की दादी का कहना है कि पोते ने मेरी बात सुनी होती तो मारा नहीं जाता। पुलिस ने विकास के गुर्गो की जो सूची जारी की थी उसमें अमर पहले नंबर पर था। पुलिस ने उसे कई बार गिरफ्तार भी किया,

ग्रामीणों ने बताया कि रंगदारी वसूलने से लेकर शराब के ठेकों से वसूली करने का काम अमर के ही जिम्मे था। अमर के खिलाफ चौबेपुर थाने में पांच केस दर्ज हैं। कानपुर एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अमर के सिर पर पचास हजार का इनाम घोषित किया था। बता दें हमीरपुर के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के इंगोहटा मार्ग पर यूपी एसटीएफ ने तड़के करीब चार बजे मार अमर को ढेर किया। मुठभेड़ में  मौदहा कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार शुक्ला घायल हुए हैं।

About admin 104 Articles
All India News Channel ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है ! आज जब न्यूजपेपर और टीवी के लिए समय नहीं है लेकिन मोबाइल के बिना नहीं रह सकते हैं। अपने शहर की खबरें आप तक सबसे पहले और बेहतर तरीके से आपके बीच पहुंचाने के लिए 2020 रिपोर्टर्स की टीम ने All India News Channel ( AINC ) न्यूज पोर्टल शुरू किया। यहां आप 24 घंटे खबरों की अपडेट, क्राइम, हेल्थ, स्पोटर्स, बिजनेस, एजूकेशन, कल्चरल प्रोग्राम सहित सामाजिक सरोकार से जुडी देख सकते हैं, उन्हें पढने के साथ कमेंट भी कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*