भारतीय क्रिकेट टीम के कम समय तक क्वारंटाइन में रहने की उम्मीद: सौरव गांगुली

सौरव गांगुली इस साल टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारतीय टीम के लिए कम समय का क्वारंटाइन चाहते हैं, क्योंकि वे नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाकर दो हफ्ते तक अपने होटल के कमरों में बैठे रहे। कोविड-19 महामारी के कारण खेल के नियमों में बदलाव हुआ है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के साथ मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा शुरू हुआ है। खिलाड़ियों को दो हफ्ते तक क्वारंटाइन में रहना होता है और खाली स्टेडियम में मैच शुरू होने से पहले उनका कोरोना वायरस परीक्षण किया जाता है।

सौरव गांगुली को हालांकि उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारतीय टीम को कुछ छूट मिल सकती है। भारत को इस साल होने वाले इस दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है जिसमें दिन-रात्रि टेस्ट भी शामिल है। गांगुली ने इंडिया टुडे के शो ‘इंस्पिरेशन’ पर कहा, ”हमने उस दौरे की पुष्टि कर दी है। दिसंबर में हम जा रहे हैं। हम सिर्फ इतनी उम्मीद कर रहे हैं कि क्वारंटाइन के दिनों में कुछ कमी की जाएगी।

उन्होंने कहा, ”क्योंकि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और दो हफ्ते तक होटल के कमरों में बैठे रहें। यह बेहद अवसादपूर्ण और निराशाजनक होता है।” गांगुली ने कहा, ”और जैसा कि मैंने कहा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में हैं, मेलबर्न को छोड़कर। इसलिए उस नजरिये से हम वहां जा रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि क्वारंटाइन के दिन कम होंगे और हम क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के अब तक 9000 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं, जिसमें से 7500 से अधिक इस बीमारी से उबर चुके हैं। अब तक इस घातक बीमारी से 107 लोगों की मौत हुई है। गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज कप्तान विराट कोहली के लिए करियर को नई राह देने वाली होगी। उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं पता कि मैं दिसंबर तक अध्यक्ष पद पर रहूंगा या नहीं। लेकिन कप्तान का यह कार्यकाल मापदंड होगा। यह सीरीज मील के पत्थर की तरह होगी

सौरव गांगुली ने कहा, ”मैं उसके (कोहली के) संपर्क में हूं, उसे कह रहा हूं कि तुम्हें फिट रहना होगा। तुमने छह महीने से क्रिकेट नहीं खेला है।” उन्होंने कहा, ”आपको सुनिश्चित करना होगा कि आपके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज दौरे के लिए तैयार और फिट रहें। फिर वह चाहे मोहम्मद शमी हो या जसप्रीत बुमराह या इशांत शर्मा या फिर हार्दिक पंड्या जब वे ऑस्ट्रेलिया पहुंचे तो अपनी शीर्ष मैच फिटनेस पर होने चाहिए।”

About admin 104 Articles
All India News Channel ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है ! आज जब न्यूजपेपर और टीवी के लिए समय नहीं है लेकिन मोबाइल के बिना नहीं रह सकते हैं। अपने शहर की खबरें आप तक सबसे पहले और बेहतर तरीके से आपके बीच पहुंचाने के लिए 2020 रिपोर्टर्स की टीम ने All India News Channel ( AINC ) न्यूज पोर्टल शुरू किया। यहां आप 24 घंटे खबरों की अपडेट, क्राइम, हेल्थ, स्पोटर्स, बिजनेस, एजूकेशन, कल्चरल प्रोग्राम सहित सामाजिक सरोकार से जुडी देख सकते हैं, उन्हें पढने के साथ कमेंट भी कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*