दिल्ली पुलिस में SI संदीप दहिया गिरफ्तार, प्रेमिका को गोली मारने के बाद कर दी थी ससुर की हत्या

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। अलीपुर में प्रेमिका को गोली मारने के बाद हरियाणा के रोहतक में जाकर ससुर की हत्या करने के आरोपित दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर संदीप दहिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संदीप दहिया को उत्तरी जिला के स्पेशल स्टाफ ने रोहिणी से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

वारदात को अंजाम देकर संदीप डीएल 8सी एके 8266 नंबर की डस्टर कार से फरार था। उसके पास सरकारी पिस्टल है। उसकी तैनाती कई साल से उत्तरी जिले के लाहौरी गेट थाने में है। इसे भी नौकरी से बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

एनसीआर के पुलिस को भी किया गया था आगाह

इससे पहले पुलिस ने सब इंस्पेक्टर संदीप दहिया को पकड़ने के लिए दिल्ली-एनसीआर की पुलिस को आगाह किया था। दिल्ली के सभी 15 जिले के डीसीपी समेत एनसीआर के जिले के आला अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा गया था कि वे अपने समस्त पुलिसकर्मियों को बता दें कि संदीप दहिया के बारे में किसी को भी जानकारी मिलती है तो वे उसे पकड़ कर उत्तरी जिले के डीसीपी अथवा डीसीपी कार्यालय के नंबर 011-23821927 पर उसकी सूचना दें।

मुख्यालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया था कि सभी जिले के डीसीपी अपने-अपने इलाके में पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को संदीप दहिया पर विशेष तौर पर नजर रखने के निर्देश जारी करें। एनसीआर की पुलिस को भी ऐसा ही करने को कहा गया है। पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे अपने-अपने इलाके में पड़ने वाले टोल कर्मियों को भी संदीप दहिया के बारे में जानकारी देकर उसपर नजर रखने को कहें।

शादी से इनकार पर मारी थी प्रेमिका को गोली

बता दें कि संदीप दहिया अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था। पुलिस जांच में सामने आया है कि घटना के समय कार में वह अपनी प्रेमिका अर्चना पर शादी के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन वह शादी से इनकार कर रही थी। इसी बात को लेकर उसने गोली मार दी थी। शाहदरा निवासी अर्चना और संदीप के बीच पिछले एक साल से प्रेम संबंध थे। उधर, जिस वक्त संदीप ने अर्चना को गाली मारी वहां से बाइक सवार दो लोग गुजर रहे थे। एक गोली बाइक सवार सतपाल के पैर में लगी थी। डर से उन्होंने बाइक नहीं रोकी और सोनीपत पहुंचकर अस्पताल में इलाज कराया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*